लखनऊ और नोएडा पुलिस कमिश्नर की तैनाती प्रस्ताव पर CM योगी ने लगाई मुहर

लखनऊ में पुलिस आयुक्त प्रणाली होगी, जिसमे ADG रैंक के पुलिस कमिश्नर होंगे: CM योगी
Published: Sun, 23 Feb 2020 : Reporter by/Photo: Share

Author: Admin
Edited By: user

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने नौकरशाही में कुछ बड़ा बदलाव किये है जिसके बारे में CM योगी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बताया ।  सोमवार को योगी आदित्यनाथ की कैबिनेट मीटिंग में लखनऊ और नोएडा में पुलिस कमिश्नर की तैनाती के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी।  

बता दे  जिलों में पिछले कुछ दिनों से एसपी का पद खाली रखा गया है।  पिछले दिनों नोएडा के एसएसपी वैभव कृष्णा को निलंबित कर दिया गया था, जबकि लखनऊ के एसएसपी कलानिधि नैथानी गाजियाबाद के एसएसपी पद पर स्थानांतरित कर दिया गया था। आईपीएस असोसिएशन की तरफ से लम्बे समय से पुलिस कमिश्नर प्रणाली लागु करने की मांग होती रही, लेकिन आईएएस संवर्ग के विरोध के कारण यह लागु नहीं हो पा रही थी। 

मीटिंग के बाद CM योगी आदित्यनाथ कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा की उत्तर प्रदेश पुलिस के हिसाब से आज का दिन बहुत बड़ा है।  पिछले 50 वर्षो से स्मार्ट पोलिसिंग, कानून व्यवस्था के बेहतरी के लिए पुलिस कमिश्नर की मांग थी।  उसके लिए लखनऊ और नोएडा में पुलिस आयुक्त प्रणाली को लागु किया गया है।  

CM योगी ने कहा की आज के समय में 40 लाख की आबादी लखनऊ में रहती है।  25 लाख के आसपास नोएडा में आबादी है।  लखनऊ में पुलिस आयुक्त प्रणाली होगी, जिसमे ADG रैंक के पुलिस कमिश्नर होंगे।  योगी ने कहा की महिला एसपी रैंक की अधिकारी को अलग से नियुक्ति की जाएगी जिससे महिलाओ की सुरक्षा  से काम हो सके।  एएसपी रैंक की महिला भी साथ रहेगी।  एसपी और एएसपी रैंक का अधिकारी को नियुक्ति दी जाएगी जिससे यातायात की व्यवस्था मजबूत हो।  


Click Here for Allahabad News - Social Education Entertainment Crime and Health

Local News